Argentina vs Paraguay score, highlights: ओटोमेंडी के गोल में मेस्सी की बड़ी वापिसी, 1-0 से विजयी

Argentina vs Paraguay score, highlights: ब्यूनस आयर्स में मास मोनुमेंटल में भीड़ को क्लब की 7 सितंबर को इक्वाडोर पर 1-0 की जीत के बाद घरेलू हीरो लियोनेल मेस्सी के पहले मैच की उम्मीद थी। विश्व कप चैंपियन अर्जेंटीना पराग्वे के खिलाफ CONMEBOL विश्व कप क्वालीफाइंग गेम के लिए गुरुवार रात मैदान में उतरा। मेस्सी दूसरे हाफ में बेंच से बाहर आये और अर्जेंटीना ने पराग्वे पर 1-0 से बड़ी जीत हासिल की। Argentina vs Paraguay score, highlights निकोलस ओटामेंडी ने तीसरे मिनट में बॉक्स के दाईं ओर से एक शक्तिशाली स्ट्राइक के साथ विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों में अपना पहला गोल अर्जित किया। शुरुआती गोल ने अर्जेंटीना के शानदार प्रदर्शन के लिए मंच तैयार किया। उन्होंने पहले हाफ में खेल पर नियंत्रण रखा और कुल मिलाकर 75% कब्जे के साथ मैच समाप्त किया। पराग्वे के पास शायद ही गेंद इतनी लंबी थी कि वह सेट पीस को पार कर सके और पूरी रात गोल पर केवल एक ही शॉट लगा सका।

Argentina vs Paraguay score, highlights: 45वें मिनट में गोल के सुदूर पोस्ट से भी एक फुट आगे निकल गया

यह कोरोनेल के फैले हुए हाथों से आगे निकल गया, लेकिन 45वें मिनट में गोल के सुदूर पोस्ट से भी एक फुट आगे निकल गया।ओटामेंडी के शुरुआती गोल के बाद अर्जेंटीना के पास बढ़त बढ़ाने के कई मौके थे लेकिन वह गोल नहीं कर सका। फॉरवर्ड लुटारो मार्टिनेज के पास 16वें मिनट में एक शानदार मौका था लेकिन पराग्वे के गोलकीपर कार्लोस कोरोनेल ने अपने तीन में से एक बचाव करके इसे गोल से दूर रखा। पहले हाफ में अर्जेंटीना का अगला सर्वश्रेष्ठ प्रयास निकोलस गोंजालेज ने बॉक्स के केंद्र से किया।

Argentina vs Paraguay score, highlights: मेसी की गेम की अंतिम फ्री किक बाएं पोस्ट से हट गई

मेस्सी दूसरे हाफ में तीन बार गोल करने के करीब आये। 76वें मिनट में एक कॉर्नर किक गोल के ऊपरी बाएं कोने से टकराकर उछली, 15 मिनट बाद कोरोनेल ने बॉक्स के बाहर से एक शॉट को रोक दिया और मेसी की गेम की अंतिम फ्री किक बाएं पोस्ट से हट गई। पूरी रात कड़ी रक्षा की बदौलत, अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने 609 मिनट के गोल के साथ राष्ट्रीय टीम के गोल रहित रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उन्होंने पिछले दिसंबर में फ्रांस के खिलाफ विश्व कप फाइनल के बाद से अर्जेंटीना पर एक भी विरोधी गोल करने की अनुमति नहीं दी है। अर्जेंटीना अगले सप्ताह 17 अक्टूबर को पेरू के खिलाफ मैच के साथ CONMEBOL विश्व कप क्वालीफाइंग प्रतियोगिता जारी रखेगा।

महत्वपूर्ण लिंक – OnePlus Nord 3 Royal

Low Price 5G Smarphone Buy Buy Now
Home Page  click here
Facebook click here
Instagram click here
Telegram click here
इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment