Global Investors Summit: जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट में जिले को मिला 31 हजार करोड़ का निवेश

Global Investors Summit: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के परिप्रेक्ष में जनपद ललितपुर में अधिकाधिक निवेश को आकर्षित किए जाने हेतु जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में 27 जनवरी 2023 (शुक्रवार) को शुभहैवन रिसोर्ट, राजघाट रोड ललितपुर में जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ, जिसमें देशध्प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आये निवेशकों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में मा0 सदर विधायक श्री रामरतन कुशवाहा जी की गरिमामयी उपस्थिति रही। इसके उपरान्त सभी मंचासीन अतिथियों का बुके भेंट कर स्वागत किया गया।   Global Investors Summit

कार्यक्रम में जनपद को 70 निवेशकों द्वारा 31050 करोड़ का इन्वेस्टमेंट प्राप्त हुआ, जिसमें से सर्वाधिक निवेश में पहले स्थान पर टस्को लिमिटेड, जिन्होंने 24200 करोड़, एसजेव्हीएन लिमिटेड ने 5001 करोड़, डाइक एण्ड ड्यूम्स इण्डस्ट्रीज ने 750 करोड़ तथा ऑरियन पॉवर ने 250 करोड़ के निवेश सम्बंधी एमओयू पर हस्ताक्षर किये। साथ ही यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 पुस्तक का विमोचन किया गया।

Global Investors Summit

Global Investors Summit: नये उद्योगों की स्थापना से जनपद के विकास को लगेंगे पंख – जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने जनपद में निवेश हेतु निवेशकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद ललितपुर में नये उद्योगों की स्थापना हेतु सभी संसाधन उपलब्ध हैं, ललितपुर को बांधों का शहर कहा जाता है, यहां बिजली, पानी, सड़क, रॉ-मटेरियल, जमीन, अच्छा वातावरण एवं सिंगल विण्डो सिस्टम जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन से जनपद में नए उद्योगों की स्थापना होगी, जिससे जनपद के विकास को पंख लगेंगे एवं अधिकाधिक निवेश को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने जनपद में अधिक से अधिक निवेश हेतु उद्यमियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में जिला प्रशासन उनके साथ है।

कार्यक्रम में मा0 सदर विधायक श्री रामरतन कुशवाहा ने निवेशकों को शॉल एवं पुष्प भेंट कर उनका उत्साहवर्धन किया, साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया कि जनपद में निवेशकों को उद्योगों की स्थापना हेतु पर्याप्त संसाधन एवं अनुकूल वातावरण मिलेगा। समिट के दौरान जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केन्द्र ललितपुर के साथ विद्युत विभाग, खनन कृषि विभाग, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, नाबार्ड हैण्डलूम आदि विभागों द्वारा जिले में निवेशकों को अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गयी व निवेश के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही जनपद के औद्योगिक क्षेत्रों पर बनी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।

इस अवसर पर अध्यक्ष स्मॉल स्किल इण्डस्ट्रीज के अध्यक्ष कमलेश सर्राफ ने भावी उद्यमियों के साथ अपने अनुभव साक्षा किये। जिला विकास अधिकारी ने कहा कि जनपद प्राकृतिक एवं खनिज सम्पदा से परिपूर्ण हैं, इससे सम्बंधित इकाईयों की स्थापना के लिए भरपूर सम्भावनाएं हैं। उपायुक्त उद्योग ने कहा कि जनपद में बाधों की संख्या अधिक है, जिससे ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर निवेश कर रोजगार की स्थापना की जा सकती है।

Global Investors Summit: यह रहे ग्लोबल समिट में उपस्थित

कार्यक्रम के समापन पर मुख्य विकास अधिकारी ने सभी निवेशकों का आभार व्यक्ति करते हुए कहा कि नये उद्योगों की स्थापना से जनपद के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि भावी निवेशक निश्चिंत होकर जनपद में उद्योगों की स्थापना करें, उन्हें यहां अपने अनुकूल वातावरण मिलेगा। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी केएन पाण्डेय, अग्रणी जिला प्रबंधक कुमार गौरव, उप कृषि निदेशक संतोष कुमार सविता, उपायुक्त उद्योग विमल द्विवेदी, खनन अधिकारी शशांक सिंह, कृषि अधिकारी राजीव कुमार सहित विभिन्न क्षेत्रों से आये निवेशकगण उपस्थित रहे।

Home Page  click here
Facebook click here
Twitter click here
Instagram click here
Telegram click here

इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment