Nokia Dragon Smartphone: Nokia का दिमाग चकरा देने वाला धांकड़ स्मार्टफोन, इसमें है 12GB RAM, साथ में 7900mAh का बैटरी बैकअप, जानें फीचर्स

Nokia Dragon Smartphone: Nokia Latest Smartphoen| Nokia Smartphone 2023| नोकिया एक गुजरे जमाने और आज के समय की बेहतरीन तकनीकि से जुड़ी मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी है। नोकिया का नाम लेते ही लोगों के दिलों में चिंगारी जल उठती है। नोकिया जैसी कंपनी अपने जितने भी प्रोडक्ट तैयार करती है, सभी उच्च तकनीकि से बनाती है। नोकिया कंपनी का स्मार्टफोन जब भी मोबाइल मार्केट में लॉन्च होता है, मानो तलहका सा मच जाता है। एक समय था जब नोकिया जैसी कंपनी की-पैड वाले मोबाइल फोन तैयार करती थी, जिन्हें लोग बडे़ ही शौक से पसंद करते थे। आज हम नोकिया के ऐसे ही उच्च तकनीकि वाले स्मार्टफोन के बारे में बात कर रहे हैं जिसका नाम Nokia Dragon Smartphone है। नोकिया कंपनी का यह स्मार्टफोन लाजबाव फीचर्स से भरपूर है। इस स्मार्टफोन में बेहतरीन तरीके की रैम मिल रही है साथ में बैटरी बैकअप भी अच्छा मिल रहा है। Nokia का दिमाग चकरा देने वाला धांकड़ स्मार्टफोन, इसमें है 12GB RAM, साथ में 7900mAh का बैटरी बैकअप, जानें फीचर्स। आइए समझते हैं इस मोबाइल के बारे में।

Nokia Dragon Smartphone: नोकिया के इस धांकड़ स्मार्टफोन में मिल रहे ये फीचर्स

नोकिया ड्रैगन दमदार हार्डवेयर के साथ आता है। डिस्प्ले के बारे में बात करते हैं. नोकिया ड्रैगन स्पेक्स 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.78-इंच सुपर AMOLED + पेश करता है। मेमोरी सिस्टम के लिए, Nokia स्मार्टफोन 10GB/12GB RAM और दो विकल्प, 256GB/512GB इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है। साथ ही स्टोरेज को 1TB तक अपग्रेड करने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड भी है।

Nokia Dragon Smartphone: बैटरी बैकअप के मामले में तगड़ा है ये स्मार्टफोन

हुड के तहत, नोकिया मशीन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888+ 5G चिपसेट से लैस है। डिवाइस ऑपरेटिंग सिस्टम के तौर पर Android 12 पर चलते हैं। नोकिया ड्रैगन कैमरा 200MP + 32MP + 8MP लेंस पैक करता है। बैक टू फ्रंट, यह डिवाइस सेल्फी कैप्चर करने और वीडियो कॉल स्ट्रीमिंग के लिए सिंगल 44MP लेंस रॉक करता है। बैटरी के संदर्भ में, नोकिया मॉन्स्टर में 7900mAh का बड़ा जूस बॉक्स है।

Leave a Comment