Free ration distribution: यूपी राशन कार्डधारकों के लिए बढ़ी राहत! अब इस तारीख तक वितरण होगा गेंहू-चावल

Free ration distribution: उत्तर प्रदेश के राशन कार्ड धारकों के लिए खुशी भरी जानकारी सामने आयी है, क्योकि फ्री राशन वितरण की तारीख अब बढ़ गई है। जिन राशन कार्ड धारकों ने किसी कारणवश अभी तक गेहूं-चावल नहीं ले पाया है वह अब 31 मई तक ई-पॉस मशीन के जरिए राशन ले सकेंगे। फिलहाल फ्री राशन वितरण की आखिरी तारीख 29 मई थी। विभाग ने राशन के निःशुल्क वितरण की तिथि को दो दिनों तक और बढ़ा दिया है। इससे पहले वितरण की आखिरी तारीख 29 मई थी। अब कार्ड धारक 31 मई को मोबाइल ओटीपी के माध्यम से वितरण की सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। कार्ड धारक पोर्टेबिलिटी के तहत भी राशन प्राप्त कर सकेंगे।

Free ration distribution: कार्ड धारकों को पॉस मशीन के अंगूठा लगाने के बाद ही राशन मिलता है

जानकारी के माध्यम से बता दें कि राशन कार्ड धारकों के लिए कोटे की दुकानों पर ई-पॉस मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद ही गेहूं-चावल मिलता है। यह प्रक्रिया किसी राशन कार्ड में किसी एक सदस्य का अंगूठा लगाने पर ही राशन मिल पाता है। इससे राशन की ईकेवाईसी भी हो जाएगी और सत्यापन भी होता है।

Free ration distribution: फ्री राशन का लाभ मिल रहा सभी कार्ड धारकों को

केन्द की सरकार द्वारा फ्री राशन सामग्री का वितरण बीते कोरोनाकाल से सरकार निरंतर पात्र लोगों को दे रही है। सरकार की मंशा है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोये सभी को भर पेट भोजन मिले। सरकार की फ्री राशन योजना का लाभ देश के करोड़ों लोगों को हो रहा है। साथ ही सरकार का यह भी स्पष्ट कहना है कि अगर कोई इस योजना के लिए पात्र नही है तो वह राशन सामग्री ना ले और अगर लेता हुआ पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

महत्वपूर्ण लिंक – Oppo A57e Neo

Low Price 5G Smarphone Buy Buy Now
Home Page  click here
Facebook click here
Instagram click here
Telegram click here
इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment