Ujjawala Yojana Free Gas: उज्ज्वला योजना के तहत इन्हें मिलेगा फ्री गैस सिलेंडेर, ऐसे मिलेगा लाभ

Ujjawala Yojana Free Gas: pm ujjwala yojana free gas | ujjwala yojana free gas cylinder | केन्द्र की मोदी सरकार ने गरीब महिलाओं की रसोई का ध्यान रखते हुये उन्हें उज्जवला योजना के तहत फ्री गैस सिलेंडर बांटे। जिसका लाभ पात्र महिलाओं को विधिवत रूप से मिल रहा है। उज्जवला योजना से सम्बंधित एक और अहम खुशखबरी वाली खबर निकलकर सामने आ रही है। खबर है कि सरकार रंगो के त्यौहार होली पर महिलाओं के लिए फ्री गैस सिलेंडर दे रही है। सभी गरीब महिलाओं का ध्यान रखते हुये सरकार उन्हें धुँआ से मुक्ति दिलाने के लिए फ्री गैस सिलेंडर का वितरण त्यौहार पर कर रही है। इससे पहले सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवलाव गैस योजना के तहत सभी लाभार्थियों को फ्री गैस कनेक्शन का लाभ पहुंचाया था। आइए खबर में जानते हैं आगे।

Ujjawala Yojana Free Gas: रंगो के त्यौहार होली पर फ्री गैस सिलेंडर

जानकारी के अनुसार बता दे कि मोदी सरकार गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुये कार्य कर रही है। सभी को ज्ञात होगा कि सरकार इससे पहले रोशनी के महा पर्व दीपावली पर गरीब महिलाओं के लिए फ्री में गैस सिलेंडर बांटे थे, इसी प्रकार इस बार उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को होली के शुभ अवसर पर फ्री गैस सिलेंडर दिया जा रहा है।

Ujjawala Yojana Free Gas: वर्ष में दो गैस सिलेंडर देने का किया था सरकार ने वादा

सरकार ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में 2312 करोड़ रूपए का सरकार द्वारा बजट बनाया गया था कि उज्जवला योजना की पात्र महिलाओं के लिए वर्ष में दो-दो गैस सिलेंडर फ्री में वितरित किये जाएंगे। उसी के अनुसार इससे पहले सरकार ने दीवाली पर एक सिलेंडर दिया था, अब होली महापर्व पर सरकार फ्री गैस सिलेंडर का लाभ दे रही है। सरकार द्वारा फ्री में दिये जा रहे महिलाओं के लिए गैस सिलेंडर से महिलाएं सरकार की इस जनहित की नीति से काफी प्रसन्न हैं।

महत्वपूर्ण लिंक – Redmi Note 12 Pro

Low Price 5G Smarphone Buy Buy Now
Home Page  click here
Facebook click here
Instagram click here
Telegram click here
इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment