UP News: जनपद स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया

UP News 2022 : भारत सरकार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत चल रही CSC Center  के माध्यम से एक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन कार्यालय उप कृषि निदेशक सभागार ललितपुर में हुआ। जिसमें सी०एस०सी० राज्य कार्यालय से ओमकार सिंह त्यागी, जुवैर अहमद और विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सी०एस०सी० केंद्र संचालकों को सर्विस के बारे में जानकारी दी इस बैठक में कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ 100 से अधिक केंद्र संचालकों ने भाग लिया।

UP News: जनकल्याणकारी योजनाएं सीधे ग्रामीणों तक पहुंचाए

केंद्र संचालकों की कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी सोनू मंगल ने संचालकों को निर्देशित किया कि राज्य एवं केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं सीधे ग्रामीणों तक पहुंचाएं कार्यशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से सीएससी केंद्र संचालक को सी०एस०सी० द्वारा दी जा रही सेवाएं जैसे आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,

बिजली बिल, स्वास्थ्य बीमा, बैंकिंग, जीवन बीमा, डाक मित्र सेवा, डीजीपी, आईआरसीटीसी जैसे बुकिंग, लेबर रजिस्ट्रेशन, एनपीएस रजिस्ट्रेशन आदि के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर सीएससी के जिला प्रबंधक मोहम्मद अन्सार ,संजीव कुमार और अधिक से अधिक सीएससी केन्द्र संचालक उपस्थित रहे।

महत्वपूर्ण लिंक – UP News

Home Page  click here
Facebook click here
Twitter click here
Instagram click here
Telegram click here

 

इन्हें भी पढ़ें-

Leave a Comment